Saturday 27 January 2018

(Dil Shayari दिल शायरी)

(Dil Shayari दिल शायरी)

नहीं में इक़रार महबूब के दिल ने पाया।
उसके नहीं से करार दिल को आया।।
एक नहीं ने मंजिले मोहब्बत को आसाँ बनाया।
नहीं ने दिल की सोई हुई उमंगो को फिर से जगाया।।

***

टूटे हुए दिल ने भी उसके लिए दुआ मांगी,
मेरी साँसों ने हर पल उसकी ख़ुशी मांगी,
न जाने कैसी दिल्लगी थी उस बेवफा से,
के मैंने आखिरी ख्वाहिश में भी उसकी वफ़ा मांगी

***

मैंने कहा वो अजनबी है ।
दिल ने कहा ये दिल की लगी है ।।
मैंने कहा वो सपना है ।
दिल ने कहा फिर भी अपना है ।।
मैंने कहा वो दो पल की मुलाकात है ।
दिल ने कहा ये सदियों का साथ है ।।
मैंने कहा वो मेरी भूल है ।
दिल ने कहा फिर भी कबूल है ।।
मैंने कहा वो मेरी हार है ।
दिल ने कहा यही तो प्यार है ।।

*** (Dil Shayari दिल शायरी)

दिल ने ना जाने कब ….दर्द से ,
दोस्ती कर ली …
हम तो बस …………….
खामोश निगाहो से ….
ज़िंदगी के कहकहे देखते रहे ….

***

अभी तक मौजूद हैं इस दिल पर तेरे कदमों के निशान, हमने तेरे बाद किसी को इस राह से गुजरने नहीं दिया…

***

क़भी चुपके से मुस्कुरा कर देखना, दिल पर लगे पहरे हटा कर देख़ना,
ये ज़िन्दग़ी तेरी खिलखिला उठेगी, ख़ुद पर कुछ लम्हें लुटा कर देखना |

***

मेरी चाहत देखनी है तो मेरे दिल पर अपना दिल रखकर देख ….. तेरी धडकने न बड़ जाये तो मेरी महोब्बत ठुकरा देना

***

एक कहानी सी दिल पर लिखी रह गयी

वो नज़र जो मुझे देखती रह गयी

रंग सारे ही कोई चुरा ले गया

मेरी तस्वीर अधूरी पड़ी रह गयी …

*** (Dil Shayari दिल शायरी)

धडकनो को भी रास्ता दे दीजिए जनाब * * * * *आप तो सारे दिल पर कब्जा किए बैठे है

***

मेरे दिल पर जितने तीर
अपनों के लगते जायेगे !!
मेरी कलम में अश्क
उतने ही भरते जायेगे !!
उतारूँगा जिस दिन
इन अश्को को कोरे कागज पर !!
कशम उस खुदा की यारो
मेरे दुश्मन भी मुझे पाने की
चाहत में !!
तड़प-तड़प कर मर जायेगे !!

***

दिल पर हम बेवज़ह इल्ज़ाम लगाते हैं , धोखा तो अक्सर धड़कन दिया करती है I

***

तेरी आँखों में हमे जाने क्या नज़र आया! तेरी यादों का दिल पर सरुर है छाया!

***

पत्थर तो बहुत मारे थे लोगो ने मुझे,,,लेकिन जो दिल पर आ के लगा वो किसी अपने ने मारा था,,,

***

और तो कौन है जो मुझ को तसल्ली देता हाथ रख देती हैं दिल पर तेरी बातें अक्सर

***

दिल पर भी आओ एक नज़र डालते चलें.. शायद छुपे हुए हों यहीं दिन बहार के

***

कुछ नशा तो आपकी बात का है कुछ नशा तो आधी रात का है हमे आप यूँ ही शराबी ना कहिये इस दिल पर असर तो आप से मुलाकात का है

No comments:
Write comments